संदीपन

18 जून 2018

पुरुषोत्तम भजन-२


परम प्रेममय श्री श्री ठाकुर अनुकुलचंद्र

। । पुरूषोत्तम वन्दना। ।
पुरूषोत्तम की करूं वन्दना, पुरूषोत्तम को नमन करूं।
जनम जनम मैं करूं वन्दना, जनम जनम मैं नमन करूं। ।

आदि अनादी पुरूषोत्तम प्रभु, शत् शत् तुमको नमन करूं।
हे सुख रंजन हे दुख भंजन, सादर तुमको नमन करूं। ।
अखिल लोक के पालन हारे, कोटि कोटि नमन करूं।
कण कण में प्रभु छवि तुम्हारी, प्राणों से मैं नमन करूं। ।

हे प्रभु तुम दया के सागर, महिमा कैसे वर्णन करूं।
हे पुरूषोत्तम हे सर्वोत्तम, श्वास श्वास से नमन करूं। ।
जीवन मेरा चरणों में अर्पित, सव-भाव से नमन करूं।
हर जनम रहुं तेरा पुजारी, पल पल क्षण क्षन जतन करूं। ।

हे अखिलेश्वर हे सर्वेश्वर, रोम रोम से नमन करूं।
हे पुरूषोत्तम पथ पर तोरे, जनम जनम मैं चला करूं। ।
अखंड अलौकिक रूप तुम्हारा, शोभा कैसे वर्णन करूं।
शरण में अपनी ले लो मुझको, हाथ जोड तोरे चरण पडुं। ।
                                              
                                                        -पुष्पा बजाज, शिलोंग.

कोई टिप्पणी नहीं: